ईए स्पोर्ट्स

ईए स्पोर्ट्स

time:2021-10-25 13:19:24 आईटी पेशेवरों के लिए खुशखबरी, कंपनियों में एक लाख से ज्‍यादा नौकरी के मौके Views:4591

लवबेट समूह ईए स्पोर्ट्स betway क्या है हिंदी में,एंड्रॉइड apk,lovebet 688,lovebet जॉब्स सैलरी,lovebet यू hrvatskoj,365 नए यूआरएल,बैकारेट सट्टेबाजी प्रतिष्ठा,बकारत कतर,बेस्ट ऑफ़ फाइव सीरीज़,क्या जुआ साइटें पैसा कमा सकती हैं,कैसीनो ओ'कोनेल स्ट्रीट,शतरंज खिलाड़ी,क्रिकेट सीटी न्यू सिटी,d लॉटरी सांबाद,यूरोपीय कप फुटबॉल समाचार लाइव,फुटबॉल डी बॉक्स,जुआ मानसिक रणनीति,खुश किसान दाहिना हाथ,भारतीय जंगल rummy.com,जैकपॉट पूरी फिल्म डाउनलोड 123mkv,नवीनतम फुटबॉल स्कोर लाइव,लाइव रूले बेल्जियम,लॉटरी नंबर चेक kbc,एम.लवबेट-288,ऑनलाइन कैसीनो मुक्त Spins,ऑनलाइन game.com,ऑनलाइन स्लॉट साइन अप बोनस,पोकर 757,पोकर्र 2,रूले यूटबेटालिंग,रम्मी जॉय ऐप,स्कोरनेट,स्लॉट्स में,खेल समुद्र तट,किशोर पत्ती पार्टी APK,सबसे पूर्ण फुटबॉल लाइव,वर्चुअल क्रिकेट टेस्ट मैच,ऑनलाइन पैसा जीतें बैकारेट,YP स्क्रैच कार्ड,कैटरीना उल्टा चश्मा,खेल लॉटरी qaper,जोकर का गाना,पोकर बैलेंस,बेटा आरती,रेसिंग एयरशिप,स्टेटस राजस्थानी, .आईटी पेशेवरों के लिए खुशखबरी, कंपनियों में एक लाख से ज्‍यादा नौकरी के मौके

टेक्‍नोलॉजी और नॉन-टेक्‍नोलॉजी दोनों तरह की कंपनियां भर्तियां कर रही हैं.
मुंबई : नौकरी खोज रहे लोगों के लिए अच्‍छी खबर है. तमाम सेक्‍टरों की कंपनियां टेक्‍नोलॉजी सेगमेंट में भर्तियां कर रही हैं. नए प्रोडक्‍ट और सर्विसेज ऑफर करने के लिए ऐसा किया जा रहा है. इन कंपनियों को कोविड की महामारी खत्‍म होने के बाद प्रतिस्‍पर्धा बढ़ने की उम्‍मीद है. वे इसके लिए खुद को तैयार रखना चाहती हैं.

ईटी के साथ स्‍पेशलिस्‍ट स्‍टाफिंग फर्म एक्‍सफीनो के आंकड़ों से पता चलता है कि अभी टेक्‍नोलॉजी सेगमेंट में एक लाख से ज्‍यादा ओपनिंग हैं. तमाम क्षेत्रों की कंपनियां लोगों से एप्‍लीकेशन स्‍वीकार कर रही हैं. लिंक्‍डइन पर कंपनियों के ऑफिशियल जॉब पेज और टॉप जॉब बोर्ड्स पर उनकी सीधी पोस्टिंग से इसका पता चलता है. इन नौकरियों में पिछले दो हफ्तों में निकाली गईं 35 हजार वैकेंसी शामिल हैं.

टेक्‍नोलॉजी और नॉन-टेक्‍नोलॉजी दोनों तरह की कंपनियां भर्तियां कर रही हैं. डेटा के अनुसार, जिन टॉप कंपनियों में अभी हायरिंग हो रही हैं, उनमें जेपी मॉर्गन चेज, गोल्‍डमैन सैक्‍श, पेपॉल, अमेजन, आईबीएम इंडिया, एजुकॉम्‍प, एक्‍सेंचर, सिस्‍को, टाटा कंसल्‍टेंसी, एमफेसिस, हनीवेल, गूगल, वेल्‍स फारगो, यूनिलीवर, डेलॉयट, जीई हेल्‍थकेयर, फिलिप्‍स और ग्‍लैक्‍सोस्मिथक्‍लाइन शामिल हैं.

इसे भी पढ़ें : पीएनबी हाउसिंग फाइनेंस 5-7% कर्मचारियों की छंटनी करेगी

जून में गिरावट के बाद पिछले दो महीनों में एक्टिव जॉब ओपनिंग्‍स में 74 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. एक्‍सफीनो के सह-संस्‍थापक कमल करांथ ने कहा, ''यह दिखाता है कि टेक ओपनिंग्‍स में रिकवरी हो रही है. आईटी और आईटीईएस सेक्‍टरों के साथ बीएफएसआई, फार्मा, एडटेक, ऑटोमोटिव, फिनटेक, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और ऑयल एंड एनर्जी सेक्‍टरों में लोगों की डिमांड है.''

डेलॉयट इंडिया में चीफ टैलेंट ऑफिसर एसवी नाथन ने कहा कि दुनिया को आज टेक्‍नोलॉजी चला रही है. मौजूदा या नए प्रोजेक्‍टों के लिए टेक्‍नोलॉजी महत्‍वपूर्ण हो गई है. यही वजह है कि आईटी प्रोफेशनल्‍स की हर सेक्‍टर में मांग है.

आरपीजी ग्रुप जैसी कंपनियां अपने विभिन्‍न कारोबार के लिए चीफ टेक्‍नोलॉजी ऑफिसर्स की की तलाश कर रही हैं. ये अपनी ऑफरिंग में टेक्‍नोलॉजी को जोड़ना चाहती हैं ताकि क्‍लाइंट को बेहतर सेवाएं दी जा सकें.

इसे भी पढ़ें : इन 8 वेबसाइट से आप कर सकते हैं ऑनलाइन कोर्स, करियर संवारने में मिलेगी मदद

आरपीजी ग्रुप के चीफ टैलेंट ऑफिसर सुप्रतीक भट्टाचार्य ने कहा, ''हम चाहते हैं कि हमारा हर कारोबार टेक्‍नोलॉजी से जुड़े. यह कंपनी की पॉलिसी में एक बड़ा शिफ्ट है. कोविड के बाद की दुनिया में बिल्‍कुल अलग तरह की प्रतिस्‍पर्धा देखने को मिलेगी.''

जेनसार भी अपनी टेक्‍नोलॉजी डेवलपमेंट विंग जेनलैब्‍स को मजबूत कर रही है. इसके जरिये वह दुनियाभर में क्‍लाइंट को डिजिटल सॉल्‍यूशन पेश करती है.

master

प्रमुख आईटी कंपनी टेक महिंद्रा तमाम डिजिटल टेक्‍नोलॉजी सेगमेंट में भर्तियों के बारे में विचार कर रही है. इनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, क्‍लाउड, रोबोटिक प्रोसेस ऑटोमेशन, ब्‍लॉकचेन, 5जी, इंटरनेट ऑफ थिंग्‍स और साइबर सिक्‍योरिटी शामिल हैं.

हिंदी में पर्सनल फाइनेंस और शेयर बाजार के नियमित अपडेट्स के लिए लाइक करें हमारा फेसबुक पेज. इस पेज को लाइक करने के लिए यहां क्लिक करें.

टॉपिक

एक लाख से ज्‍यादा नौकरी के मौकेजॉब ओपनिंगकोविड की महामारीआईटी पेशेवरएक्‍सफीनो

ETPrime stories of the day

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.
Modern retail

PrimeTalk invite | Blurring the lines of retail.

2 mins read
Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival
Recent hit

Why Rivigo, which hired from all sectors, is zeroing in on seasoned logistics hands for its revival

11 mins read
Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past
Investing

Realty boom, capex cycle, Unitech’s fall: what pro-cyclical investors can learn from the past

14 mins read

भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं.इसके साथ ही देश के इस सबसे बड़े बैंक ने कहा कि वॉलेंटरी रिटायरमेंट स्‍कीम (वीआरएस) लागत में कटौती करने के लिए नहीं है.कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

सैलरी कब अपने स्‍तर पर लौटेंगी, यह आर्थिक गतिविधियों के बहाल होने पर निर्भर करेगा. डेलॉयट के सर्वे में शामिल 75 फीसदी संस्‍थानों ने मौजूदा अनिश्चितता को देखते हुए वेतनवृद्धि में किसी तरह के अनुमान जाहिर करने से इंकार कर दिया.वित्त वर्ष 2020-21 में घरेलू म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) 41 फीसदी बढ़कर 31.43 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचई गई.कोविड के बीच जानिए कहां मिल रही हैं नौकरियां

सामान्‍य सिप के मामले में निवेशक सिप की अवधि में अपना कॉन्ट्रिब्‍यूशन नहीं बढ़ा सकते हैं. अगर वे इसे बढ़ाना चाहते हैं तो उन्‍हें नए सिरे से सिप शुरू करना होगा या एकमुश्त निवेश करने की जरूरत होगी.भारतीय नियामकों का ऐसी करेंसी को लेकर रुख स्पष्ट नहीं है. उन्‍होंने साफ-साफ कुछ भी नहीं कहा है कि भारतीय इनमें ट्रेड करें या नहीं.एनालिटिक्‍स और डेटा साइंस के क्षेत्र में प्रोफेशनल्‍स की भारी मांग, 93,500 से अधिक पद खाली

पूरा पाठ विस्तारित करें
संबंधित लेख
lovebet टिप

कई ग्राहक मोरेटोरियम और उससे पड़ने वाले असर को नहीं समझते हैं. इसे देखते हुए कलेक्‍शन में बाधा आई है.

रम्मीकल्चर ऑनलाइन कैश गेम डाउनलोड

जून में गिरावट के बाद पिछले दो महीनों में एक्टिव जॉब ओपनिंग्‍स में 74 फीसदी की बढ़त दर्ज की गई है. कंपनियों को कोविड की महामारी खत्‍म होने के बाद प्रतिस्‍पर्धा बढ़ने की उम्‍मीद है. वे इसके लिए खुद को तैयार रखना चाहती हैं.

लेवेगास समूह

हम सीनियर सिटीजन के लिए निवेश के पांच ऐसे विकल्प बता रहे हैं जिससे उनकी मेहनत की कमाई पर अच्छी नियमित आय आती रहे.

पूल रम्मी ज़ूम

अधिकतर निवेशक इक्विटी फंड्स में निवेश करने के लिए सिस्टेमैटिक इंवेस्टमेंट प्लान (सिप) को तरजीह देते हैं. हाल के समय में सिप को बहुत अधिक लोकप्रियता मिली है.

betway प्लस

पेटीएम के सीएचआरओ रोहित ठाकुर ने ईटी को बताया कि पिछले तीन से चार महीनों में कंपनी ने करीब 700 लोगों की भर्ती की है. इन्‍हें ऑनलाइन रिक्रूट किया गया है.

संबंधित जानकारी
गरम जानकारी