• micro-blog
  • WechatWechat QR code

गुआनडोंग प्रांतिय लोक्स सरकार का होम पृष्ठ  >  News trends  >  Guangdong highlights

सट्टेबाज ऑनलाइन सट्टेबाजी

स्रोत: Nanfang Daily Online Edition     time: 2021-10-27 05:48:09

बरसात राजस्थान में सट्टेबाज ऑनलाइन सट्टेबाजी betway संपर्क,fun88 लोगो वेक्टर,lovebet 4 स्कोर करने के लिए काम नहीं कर रहा है,lovebet मदद,lovebet टी एंड सी,0pn खेल लाइव क्रिकेट,बैकारेट दोपहर की चाय,बैकरेट ऑड्स,बेस्ट जैकपॉटजॉय गेम्स,बोन्स ज़ालैंडो बेल्गिक,कैसीनो खुशी,शतरंज 960 अर्थ,क्रिकेट बुक बॉलिंग,क्रिकेट विश्व कप 2023,युवाओं को निर्यात करता है,फ़ुटबॉल औ ब्रेसिला,जी कैसीनो एबरडीन,खुश किसान दावो,http //m.lovebet8/,जे फुटबॉल टीमें,ला बैकारेट रेस्टोरेंट,लाइव कैसीनो वेगास,लॉटरी जेटर टोटका,लूडो वाला गेम,ऑनलाइन बोली कैसीनो,ऑनलाइन गेम प्लेटफॉर्म,ऑनलाइन स्लॉट हॉट,पॉइंट रम्मी श्याओमी,पोकर युद्ध रूप,रूले लाइव आओ विंसेरे,रम्मी कार्ड पॉइंट,रम्मीकल्चर विकिपीडिया,स्लॉट दोहरी चैनल,खेल एनबीए,तीन पत्ती क्लब,खुश किसान विकिपीडिया,वीडियो स्पोर्ट्स कार,वाइल्डज़ बोनस कोड मुफ्त स्पिन,cricket समाचार,करीना खोल बरसात में गाना,क्रिकेट बैट फोटो,चेस मैच,नृत्य,बरसात पूजा,रमी पत्ता गेम,स्टेटस तमाशा, ,सैलरी के इन कंपोनेंट को समझ लें तो टैक्‍स बचत में होगी आसानी

  


  

सैलरी के इन कंपोनेंट को समझ लें तो टैक्‍स बचत में होगी आसानी

  सैलरी के इन कंपोनेंट को समझ लें तो टैक्‍स बचत में होगी आसानी

सैलरी स्‍ट्रक्‍चर में कई कंपोनेंट होते हैं. इनके बारे में समझ लेना अच्‍छा है. इनका इस्‍तेमाल टैक्‍स का बोझ घटाने में किया जा सकता है.
नई दिल्‍ली : सैलरी स्‍ट्रक्‍चर में कई कंपोनेंट होते हैं. इनके बारे में समझ लेना अच्‍छा है. इनका इस्‍तेमाल टैक्‍स का बोझ घटाने में किया जा सकता है. आइए, यहां उनमें से कुछ के बारे में जानते हैं.

हाउस रेंट अलाउंस
यह कॉस्‍ट टू कंपनी यानी सीटीसी का सबसे सामान्‍य कंपोनेंट है. किराये के मकान में रहने वाले लोग एचआरए पर एग्‍जेम्‍पशन क्‍लेम कर सकते हैं. फिर बाकी का हिस्‍सा टैक्‍सेबल रह जाता है.

आपके सीटीसी में अगर एचआरए नहीं है तो रेंट के पेमेंट के लिए डिडक्‍शन ग्रॉस टैक्‍सेबल इनकम में उपलब्‍ध होता है. यह कई सीमाओं के अधीन है. आप अगर अपने घर में रहते हैं तो एचआरए कंपोनेंट पूरी तरह टैक्‍स के दायरे में आता है.

इसे भी पढ़ें : क्‍या शेयर बेचने के एक हफ्ते के अंदर उन्‍हें फिर खरीदने पर टैक्‍स लगेगा?

वर्क फ्रॉम होम एक्‍सपेंस
अगर आप फुलटाइम घर से काम कर रहे हैं और आपकी कंपनी टेलीफोन, इंटरनेट, प्रिंटिंग और स्‍टेशनरी जैसे कुछ खर्चों को रीइंबर्स कर रही है तो आपको इन खर्चों पर टैक्‍स देने की जरूरत नहीं है. कॉरपोरेट पॉलिसी के अनुसार, आपको इन रीइंबर्समेंट क्‍लेम करने के लिए कंपनी को जरूरी बिल देने होंगे.

लीव ट्रैवल कंसेशन (एलटीसी)
एलटीसी एग्‍जेम्‍पशन चार साल के ब्‍लॉक में दो बार देश में यात्रा करने पर उपलब्‍ध है. नया ब्‍लॉक 1 जनवरी, 2018 को शुरू हुआ था. बंदिशें लागू हैं. उदाहरण के लिए अगर आप हवाई जहाज से यात्रा कर रहे हैं तो यह इकनॉमी क्‍लास के किराये तक सीमित है. यह सबसे छोटे रूट पर लागू होता है. होटल और स्‍थानीय किराये के खर्च पर कोई छूट उपलब्‍ध नहीं है.

लीव इनकैशमेंट
अगर आप उपलब्‍ध अवकाश नहीं ले पाए हैं तो उन्‍हें भुना लेने का विकल्‍प है. आपकी कंपनी सिर्फ रिटायरमेंट या रेजिग्‍नेशन पर इसकी अनुमति दे सकती है. अधिकतम 3 लाख रुपये का लीव इनकैशमेंट लिया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें : ईपीएफ के ब्याज पर टैक्‍स के दायरे से बाहर रहेगा पीपीएफ

लीव कैश वाउचर स्‍कीम
सरकार ने एलटीसी/एलटीए कैश वाउचर स्‍कीम शुरू की है. इसमें कर्मचारियों को एलटीसी/एलटीए के बदले कुछ खास तरह की खरीदारी पर छूट क्‍लेम करने की सहूलियत दी गई है. ऐसा इसलिए किया गया है क्योंकि कोरोना की महामारी के कारण कर्मचारी यात्रा करने में असमर्थ हैं. केंद्र सरकार ने 12 अक्टूबर को एलटीसी कैश वाउचर स्कीम का एलान किया था. इस घोषणा के मुताबिक केंद्र सरकार के कोई भी कर्मचारी 31 मार्च 2021 तक 12 फीसदी और उससे ज्यादा जीएसटी वाले सर्विस या गुड्स को खरीद कर इस स्कीम का फायदा उठा सकते हैं.

कर्मचारी भविष्‍य निधि (ईपीएफ)
पांच साल या इसके बाद तक लगातार सर्विस करने पर पीएफ से निकासी टैक्‍स फ्री है. हालांकि, नौकरी खत्‍म होने के बाद पीएफ अकाउंट बैलेंस में जमा रकम पर ब्‍याज टैक्‍स के दायरे में आता है. अगर 1 अप्रैल 2021 को या इसके बाद कर्मचारी का कॉन्ट्रिब्‍यूशन पीएफ में किसी साल में 2.5 लाख रुपये से ज्‍यादा होगा तो अतिरिक्‍त रकम के ब्‍याज पर टैक्‍स लगेगा.

ग्रेच्‍युटी
पांच साल लगातार नौकरी करने पर कोई कर्मचारी पेमेंट ऑफ ग्रेच्‍युटी एक्‍ट के तहत ग्रेच्‍युटी पाने का हकदार हो जाता है. इस पर 20 लाख रुपये तक छूट मिलती है.

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

सैलरी के कंपोनेंटवर्क फ्रॉम होमटैक्‍स बचतसैलरी स्‍ट्रक्‍चरकैश वाउचर स्‍कीमएलटीसी

ETPrime stories of the day

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?
Recent hit

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?

9 mins read
Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.
Electric vehicles

Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.

11 mins read
Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed
Environment

Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed

6 mins read

देश में साइबर सुरक्षा के लिये कोई ‘जवाबदेह’ केंद्रीय संगठन नहीं: राजेश पंत

दिग्गज आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ाई है.(अदिति खन्ना) लंदन, 26 अक्टूबर (भाषा) भारत पिछले पांच वर्षों में जलवायु प्रौद्योगिकी निवेश के मामले में शीर्ष 10 देशों की सूची में नौवें स्थान पर है। भारतीय जलवायु प्रौद्योगिकी कंपनियों ने 2016 से 2021 तक उद्यम पूंजी (वीसी) निवेश के रूप में एक अरब डॉलर प्राप्त किए हैं। मंगलवार को लंदन में जारी एक नयी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई। ‘‘लंदन एंड पार्टनर्स और डीलरूम.सीओ’’ द्वारा तैयार की गई रिपोर्ट 'पांच साल: पेरिस समझौते के बाद से वैश्विक जलवायु प्रौद्योगिकी निवेश के रुझान', में पेरिस में पिछले संयुक्त राष्ट्रजिंदल स्टेनलेस का दूसरी तिमाही का शुद्ध लाभ पांच गुना बढ़कर 412 करोड़ रुपये पर

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) मौजूदा कोयला संकट जारी रहने पर एल्युमीनियम मूल्य श्रृंखला से जुड़े 5,000 से अधिक लघु और मझोले आकार के उद्यमों (एसएमई) को भारी नुकसान का अंदेशा है। भारतीय औद्योगिक मूल्य श्रृंखला परिषद (आईआईवीसीसी) के अनुसार, यदि प्राथमिक एल्युमीनियम उद्योग के वर्तमान कोयला संकट का तत्काल समाधान नहीं किया गया तो इन एसएमई को भारी नुकसान उठाना पड़ेगा। कोल इंडिया का घरेलू कोयला उत्पादन में 80 प्रतिशत से अधिक का योगदान है। कोल इंडिया ताप विद्युत संयंत्रों में कम स्टॉक की स्थिति को देखते हुए अस्थायी रूप से बिजली क्षेत्रनयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) उपभोक्ता पिछले साल की तुलना में इस वर्ष त्योहारों में खरीदारी को लेकर अधिक उत्साहित हैं। रिटेलर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (आरएआई) को उम्मीद है कि कोविड-19 महामारी की तीसरी लहर नहीं आएगी और ऐसे में इस साल त्योहारों पर बाजारों में रौनक रहेगी। आरएआई तथा लिटमसवर्ल्ड के सालाना त्योहारी खरीदारी सूचकांक के अनुसार सबसे ज्यादा उपभोक्ता परिधानों की खरीद करना चाहते हैं। उसके बाद घरेलू उपकरणों का नंबर आता है। इस सर्वे में पहली, दूसरी और तीसरी श्रेणी के 1,000 उपभोक्ताओं की राय को शामिल किया गया है। 63 प्रतिशत लोगों ने कहा किमिलों ने 2021-22 सत्र में अबतक 18 लाख टन चीनी निर्यात के लिए अनुबंध किए : सरकार

कोरोना की महामारी के चलते कई लोगों की नौकरी छूट गई है. कई लोगों की सैलरी घट गई है. कइयों के रोजगार ठप हो गए हैं. नौकरियों के मौकों में बड़ी कमी आई है. नई जॉब के विकल्‍प बेहद सीमित हैं. ऐसे में यह समय अपने कम्‍फर्ट जोन से निकलकर घर में कमाई के रास्‍ते खोजने का है. इसकी शुरुआत आप खुद से यह पूछ कर सकते हैं कि आप क्‍या कर सकते हैं? कैसे कर सकते हैं? कहां कर सकते हैं? कितना कमा सकते हैं? हम आपको घर बैठे कमाई के कुछ विकल्प बता रहे हैं.अगर आप फुलटाइम घर से काम कर रहे हैं और आपकी कंपनी टेलीफोन, इंटरनेट, प्रिंटिंग और स्‍टेशनरी जैसे कुछ खर्चों को रीइंबर्स कर रही है तो आपको इन खर्चों पर टैक्‍स देने की जरूरत नहीं है.रिजर्व बैंक ने वसई विकास सहकारी बैंक पर 90 लाख रुपये का जुर्माना लगाया



Relevant reports:बकरा जुबा करने की दुआ
Relevant reports:स्लॉट मशीन तकनीशियन
Relevant reports:बैकारेट 10 पीस स्टोन
Relevant reports:किशोरों के लिए खेल किताबें
Relevant reports:ek Patti
Relevant reports:लॉटरी ८.६.२०२१
Relevant reports:कैसीनो हिंदी में मतलब
Relevant reports:लूडो ऑनलाइन गेम पैसे कमाएं
Relevant reports:बैकारेट 30 सेमी फ्राईपैन
Relevant reports:एक क्रिकेट मैच निबंध
Relevant reports:188bet भविष्यवाणी
Relevant reports:बैकारेट गेम डिक्रिप्शन
Relevant reports:lovebet2021 apk
Relevant reports:ऑनलाइन स्लॉट जहां आप पैसा जीतते हैं
Relevant reports:पोकर चेहरा हिंदी में मतलब
Relevant reports:तीन पत्ती वाला
Relevant reports:लाइव कैसीनो डेमो
Relevant reports:नायब कैसीनो शो
Relevant reports:एस्पोर्ट्स प्लेयर्स लीग
Relevant reports:ऑनलाइन पोकर या लाइव
Relevant reports:जोकर हॉलीवुड मूवी इन हिंदी
Relevant reports:शतरंज वाई रॉविन कैप 1
Relevant reports:कैसीओ घड़ी
Relevant reports:ऑनलाइन पैसे बनाएं newspaper
Relevant reports:कैसीनो रेस्टोरेंट
Relevant reports:casumo जापान
Relevant reports:lovebet ब्राजील में अच्छा है

【font:large in Small
प्रतिलिपि अधिकार: दक्षिण न्यूज नेटवर्कगुआनडोंग आईसीपी तैयार 05070829 website identification code 4400000131
Sponsor: नान्फांग न्यूज़र नेटवर्क co sponsor: Guangdong Provincial Economic and Information Technology Commission contractor: Nanfang news network
1024 is recommended × Browser with 768 resolution above IE7.0