कैसे खोलें

Publishing time:2021-10-27 06:15:57

स्पोर्ट्स मेडिसिन क्या है कैसे खोलें 10cric पार्टनर,casumo एरफहृंगेन,लेवेगास त्रैमासिक रिपोर्ट,lovebet सी हिलमैन मृत्युलेख,lovebet नया संस्करण,lovebet युकले,सट्टेबाजी अनुपात का विश्लेषण,बैकरेट फ्लैट सट्टेबाजी विधि,बैकरेट टू ड्रैगन केबल बेटिंग मेथड,सट्टेबाजी चुटकुले,कैसीनो ऐप्स असली पैसा,कैसीनो ब्रिटेन,क्लासिक रम्मी प्रोमो कोड,क्रिकेट की नौकरी,ई पोकर खिलाड़ी,यूरोपीय फुटबॉलर,फुटबॉल नेट नेविगेशन,जेनेसिस कैसिनो नो डिपॉजिट बोनस कोड 2021,फुटबॉल कब तक खेलता है,आईपीएल ताजा खबर,isaimini . में जैकपॉट तमिल मूवी डाउनलोड,लाइव लाठी reddit,लाइव-एक्शन वीडियो बीएमडब्ल्यू क्लब कैसीनो,लॉटरी कल रात 8 बजे। नतीजा,एनबीए बास्केटबॉल लाइव स्कोर,ऑनलाइन कैसीनो शब्दशः,ऑनलाइन पोकर जापान,परिमच जॉर्जिया,पोकर गर्मी,रामचंद्र गुहा क्रिकेट बुक,नियम अपवाद,रमी वेरिएंट एक्सटेंशन,पचिनको में स्लॉट मशीन,खेल 4k,कैलिफ़ोर्निया में स्पोर्ट्सबुक,टेक्सास होल्डम किकर,दुनिया में शीर्ष दस ऑटोमोबाइल कंपनियां,फुटबॉल का आकार क्या है?,xet ज़ू १८८बेट,ईगो स्टेटस इन हिंदी,क्रमचय तीन,गोवा खबर,डिबेट का मतलब,फुटबॉल शू,बेटा रोबोट,लॉटरी डियर,हा स्टेटस डाऊनलोड .डॉ रेड्डीज लैब के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

http://img95.699pic.com/photo/40037/1647.jpg_wh300.jpg?67016

डॉ रेड्डीज लैब के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

42 में से 36 विश्लेषक इस शेयर में खरीद की सलाह दे रहे हैं. वहीं, 5 ने इसे होल्‍ड करने की राय दी है.
डॉ रेड्डीज लैब (डीआरएल) ने वित्त वर्ष 2020-21 की तीसरी तिमाही में ठीक ठाक नतीजे दर्ज किए हैं. सालाना आधार पर इसके कुल रेवेन्‍यू में 12 फीसदी का इजाफा हुआ है. इस दौरान घरेलू रेवेन्‍यू में 26 फीसदी, अमेरिकी रेवेन्‍यू में 9 फीसदी और यूरोपीय रेवेन्‍यू में 34 फीसदी की बढ़ोतरी हुई. हालांकि, ये आंकड़े बाजार की उम्मीदों से कम थे. हाल में इस शेयर की कीमतों में गिरावट आने का यही कारण था. विश्लेषक कहते हैं कि कीमत में यह कमी इस शेयर में एंट्री का मौका देती है.

छोटी अवधि में ऐसी कई बातें हैं जो डॉ रेड्डीज के शेयरों को बल दे सकती हैं. इसके चलते भी विश्लेषकों की इस शेयर में दिलचस्पी बढ़ी है. कंपनी ने रूस की कोविड वैक्सीन स्पुतनिक का लाइसेंस प्राप्त किया है. यह मंजूरी का इंतजार कर रही है. नियामक संबंधी प्रकिया पूरी होने में समय लगता है. लेकिन, विश्लेषकों को इसके सकारात्मक नतीजे मिलने की उम्‍मीद है. कारण है कि इसी टेक्नोलॉजी पर आधारित दूसरी वैक्‍सीनों ने क्‍लीनिकल टेस्‍ट में अच्‍छे नतीजे दिखाए हैं.

इसे भी पढ़ें : मुझे रिटायरमेंट के लिए 21 साल में 1 करोड़ रुपये जुटाना है, कैसे प्‍लान बनाऊं?

एक बार मंजूरी मिलने के बाद कंपनी की योजना भारत के साथ अन्‍य देशों में इसकी मार्केटिंग करने की है. यह काम सरकार और प्राइवेट वैक्‍सीन प्रोग्राम के तहत किया जाएगा. रूस और कॉमनवेल्थ देशों में बाजार के समीकरण भारत जैसे हैं. यहां ब्रांडेड और ओटीसी दवाओं पर फोकस बढ़ा है. इस दिशा में पहले कदम बढ़ा देने से डॉ रेड्डीज को पहले ही फायदा मिला है. स्पुतनिक के निर्यात से कंपनी को और फायदा हो सकता है.

अमेरिकी बाजार में कंपनी कई प्रोडक्‍ट लॉन्‍च करने वाली है. छोटी अवधि में यह भी इसके शेयरों में हवा देगा. डॉ रेड्डीज लैब के कुल मार्केट में अमेरिका की हिस्सेदारी करीब 37 फीसदी है.

डीआरएल की प्रोडक्‍ट पाइपलाइन काफी मजबूत है. नए लॉन्‍च होने वाले ज्यादातर प्रोडक्‍ट जटिल और खास प्रोडक्‍ट सेगमेंट के हैं. डॉ रेड्डीज लैब ने अमेरिका में अक्टूबर 2020 में कुवान का जेनरिक वर्जन लॉन्‍च किया था. यह इसका पाउडर वर्जन जल्‍द लॉन्‍च करने वाली है. चूंकि, पाउडर वर्जन की मार्केट हिस्सेदारी 70 फीसदी है. लिहाजा, आने वाली तिमाहियों में डीआरएल को इस प्रोडक्‍ट से ज्यादा रेवेन्यू पाने में मदद मिल सकती है.

इसे भी पढ़ें : कैसा है एलएंडटी टैक्‍स एडवांटेज म्‍यूचुअल फंड का 5 साल का रिपोर्ट कार्ड?

एपीआई की किल्लत के चलते विलंब के बावजूद डीआरएल अपनी जेनेरिक दवा वासेपा को जल्‍द लॉन्‍च करने के लिए प्रतिबद्ध है. 2021-22 के दौरान वह धीरे-धीरे इसका उत्पादन बढ़ाएगी.

अपने साथ की प्रतिद्वंद्वी कंपनियों के मुकाबले डॉ रेड्डीज लैब का वैल्यूएशन कम है. साथ ही बैलेंसशीट भी मजबूत है. कुछ दवाओं को लेकर इसका दबदबा रहा है. यह फ्री कैश फ्लो (एफसीएफ) भी जनरेट कर रही है. 42 में से 36 विश्लेषक इस शेयर में खरीद की सलाह दे रहे हैं. वहीं, 5 ने इसे होल्‍ड करने की राय दी है. 1 का कहना है कि इसे बेचना चाहिए.

master9

पैसे कमाने, बचाने और बढ़ाने के साथ निवेश के मौकों के बारे में जानकारी पाने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर जाएं. फेसबुक पेज पर जाने के लिए यहां क्‍ल‍िक करें

टॉपिक

डॉ रेड्डीज लैबरेवेन्‍यूनिवेश की सलाहतीसरी तिमाही के नतीजेडीआरएलदवाविश्‍लेषक

ETPrime stories of the day

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?
Recent hit

After a robust rally, pharma stocks feel under the weather. But do they make a case for value buy?

9 mins read
Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.
Electric vehicles

Can Hero Electric keep going as Ather, Ola rev up e-scooters? One puzzle Naveen Munjal is solving.

11 mins read
Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed
Environment

Survival of the richest: why investment in conservation is horribly skewed

6 mins read
डॉ रेड्डीज लैब के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

इंडेक्‍स फंडों की तरह ईटीएफ अमूमन किसी खास मार्केट इंडेक्स को ट्रैक करते हैं. इनका प्रदर्शन उस इंडेक्‍स जैसा होता है.नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) स्विट्जरलैंड की कंपनी होल्सिम ग्रुप की इकाई अंबुजा सीमेंट्स का चालू वित्त की सितंबर में समाप्त तीसरी तिमाही का एकीकृत शुद्ध लाभ 10.85 प्रतिशत बढ़कर 890.67 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है। कंपनी का वित्त वर्ष जनवरी-दिसंबर तक होता है। इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी ने 803.50 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था। बीएसई को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि तिमाही के दौरान उसकी परिचालन आय 7.74 प्रतिशत बढ़कर 6,647.13 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो एक साल पहले समान अवधि में 6,169.47 करोड़ रुपये थी।ओएनजीसी के शेयरों में क्‍यों निवेश की सलाह दे रहे हैं विश्लेषक?

इंडेक्‍स फंडों की तरह ईटीएफ अमूमन किसी खास मार्केट इंडेक्स को ट्रैक करते हैं. इनका प्रदर्शन उस इंडेक्‍स जैसा होता है.नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि एशियाई अवसंरचना निवेश बैंक (एआईआईबी) जैसे बहुपक्षीय विकास बैंकों को समावेशी और हरित विकास के लिये निजी क्षेत्र की पूंजी जुटाने के कार्यों में तेजी लाने की जरूरत है। एआईआईबी के संचालन मंडल की छठी सालाना बैठक में भाग लेते हुए वित्त मंत्री ने बहुपक्षीय बैंक से सामाजिक बुनियादी ढांचे के विकास के लिये निवेश अवसर तलाशने को भी कहा। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी और जलवायु संकट ने बहुपक्षीय विकास बैंकों (एमडीबी) के महत्व और बहुपक्षीय विकास वित्त के साथ राष्ट्रों के प्रयासोंईटीएफ के बारे में यहां जानिए अपने हर सवाल का जवाब

नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) शोध संस्थान नेशनल काउंसिल ऑफ एप्लाइड इकनॉमिक रिसर्च (एनसीएईआर) ने सुधार के संकेत देते हुए मंगलवार को कहा कि उसका कारोबारी विश्वास सूचकांक (बीसीआई) चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के मुकाबले जुलाई-सितंबर तिमाही में 90 प्रतिशत बढ़ा है। एनसीएईआर ने एक विज्ञप्ति में कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर के बाद 2021-22 की दूसरी तिमाही में कारोबारी धारणा में इससे पिछली तिमाही की तुलना में सुधार हुआ है। बीसीआई में तिमाही-दर-तिमाही (क्यू-ओ-क्यू) आधार पर 90 प्रतिशत और साल-दर-साल (वाई-ओ-वाई) आधार पर लगभग 80नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) स्टैंडर्ड चार्टर्ड के एक सर्वेक्षण में कहा गया है कि भारत में अधिकांश संपन्न व्यक्तियों ने महामारी के बाद अपने जीवन के लक्ष्यों को फिर से निर्धारित किया है। हालांकि, कोरोना वायरस महामारी के कारण आत्मविश्वास की कमी उन्हें अपने नए लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए आवश्यक कदम उठाने से रोक रही है। ‘वेल्थ एक्सपेक्टेंसी रिपोर्ट-2021’ के अनुसार, भारत में 94 प्रतिशत लोगों ने अपने जीवन लक्ष्यों को महामारी के बाद फिर से निर्धारित किया है और 48 प्रतिशत ने कहा कि कोविड-19 की वजह से उनका'एनएफआरए सांविधिक कर्तव्यों के निर्वहन के लिए प्रतिबद्ध'

स्रोत: Nanfang Daily Online    Editor in charge: hit


आभासी क्रिकेट दुबई
पटना में क्रिकेट अकादमी
खेल प्रेमी
लाटरी फैक्स
बैकारेट गेम मशीन चित्र
एस्पोर्ट्स अकादमी
नवीनतम बैकारेट प्ले
पूल रम्मी पीला
लियोवेगास ऐप एपीके डाउनलोड
ऑनलाइन फ़ुटबॉल खेलें
बैकारेट गेम कहां है
सट्टेबाजी क्रिकेट ऐप
लाइव बेटिंग ऑनलाइन
लाइव कैसीनो भविष्यवाणी
क्रिकेट और इंडिया
फ़ुटबॉल या कनाडा
किस कैसीनो की सबसे ज्यादा प्रतिष्ठा है
यूरोपीय सट्टेबाजों की अजीब विशेषताएं
जोकर छवियों
लाइव सिक बो गेम वेबसाइट जो निकासी तेज है
लॉटरी हमें वीजा
lovebet 4 जगहों का भुगतान
ek Patti बैंक
मछली पकड़ने की भीड़ झील उटाह
कैसीनो एक्सबॉक्स गेम्स
स्टेटस न्यू सॉन्ग
फुटबॉल च एक कप